Nofap Benefits in Hindi | Semen Retention Benefits Hindi | वीर्य रक्षा के फायदे हिंदी

Semen Protection Benefits in Hindi

Nofap Benefits Hindi: मैंने कई लोगों को वीर्य रक्षा में कोशिश करते और असफल होते देखा है। कुछ इसे महिलाओं को हासिल करने के लिए करते हैं, कुछ इसे ‘चमक’ के लिए करते हैं और अन्य इसे अपने जीवन को बदलने के लिए करते हैं।

यदि आप जीवन परिवर्तन के अलावा कुछ और हासिल करने के लिए वीर्य रक्षा कर रहे हैं तो आपकी सफलता की संभावना शून्य से कम है।

वीर्य रक्षा ( No Fap ) का अभ्यास करने में सफल होने के लिए, आपको अपने आग्रह पर काबू पाने और ट्रैक पर बने रहने के लिए बहुत अधिक मानसिक दृढ़ता और शक्ति की आवश्यकता होगी।

यदि आप वास्तव में अपने जीवन को बदलने के लिए वीर्य रक्षा कर रहे हैं तो आपके लिए सबसे अच्छा है और मुझे आशा है कि आप सफल होंगे। यह जीवन बदलने वाला अनुभव है।

Virya Raksha KE Fayde in Hindi | वीर्य रक्षा के फायदे हिंदी

यहाँ वीर्य रक्षा के कुछ लाभ हैं जिनका मैंने अनुभव किया है:

1. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, आपकी स्वयं की छवि उच्च होगी और इस प्रकार आप किसी की भी आँखों में आंख मिलकर बात कर सकोगे।

2. आपकी त्वचा में चमक दिखेगी और स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपके बाल सफ़ेद होना तथा गिरना बंद हो जायेंगे। आप देखेंगे की आपके बाल काम समय में ज्यादा बढ़ रहे है।

३. आप पहले से गहरी नींद लेंगे और आपको पहले से कम नींद की जरुरत पड़ेगी।

४. आध्यात्मिकता की और आपकी रूचि बढ़ेगी। आप अच्छी किताबे पढ़ना पसंद करेंगे ।

५. आपकी यादशक्ति और आँखों की नजर पहले से बेहतर होगी।

6. कठिन और डरावनी परिस्थितियों का सामना करने का साहस मिलेगा।

7. पूर्ण विचार स्पष्टता, तेज दिमाग और कठिन परिस्थितियों को प्रबंधित करने की क्षमता आपमें आ जाएगी।

8. आप खुद को बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगे (और बहुत ऊर्जावान रहेंगे) ।

9. बुरी आदतें शून्य हो जाएगी।

10. आप अधिक रचनात्मक होंगे।

11. आप गलतियों को स्वीकार करने और अपने कार्यों के परिणामों को संभालने के लिए पर्याप्त हो जायेंगे।

12. भ्रमित और आलसी शब्द आपके लिए पराया हो जायेगा।

13. आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा के कारण दूसरों के लिए गुरुत्वाकर्षण बल बनेंगे।

14. महिलाएं अब आपको कामुक भावना से नहीं दिखेंगी बल्कि इंसान के रूप में दिखेंगी।

15. पुरुषों को प्रतिस्पर्धा के बजाय दोस्त के रूप में देखा जाएगा।

16. आप उन दोस्ती का निर्माण करने में सक्षम होंगे जहां आपने सोचा था कि आप पहले नहीं कर सकते थे।

17. आप परिस्थितियों से तुरंत तालमेल बिठाने में सक्षम होंगे

18. आप यह महसूस करेंगे की आप पहले से ज्यादा मजाक करने लगे है

19. आपकी बॉडी लैंग्वेज बदल जाएगी।

20. शब्दों के साथ आपका तरीका बदल जाएगा – बेहतर वाक्पटुता से आप किसी को भी आपकी और आकर्षित कर पाएंगे।


वीर्य का संचय करना कितना शक्तिशाली होता है?

नेपोलियन हिल, निकोला टेस्ला, स्टीव जॉब्स, स्वामी विवेकानंद, रामकृष्ण परमहंस और कई सभी ने वीर्य रक्षा को महत्व दिया है। नेपोलियन हिल की अपनी पुस्तक में वीर्य रक्षा को बहुत महत्व दिया है।

यदि कोई कहता है कि वीर्य रक्षा योग्य नहीं है या तो वे इसके अत्याधिक आदी हो गए हैं या वे महीने में एक बार हस्तमैथुन करते हैं, इसलिए वे वीर्य का अधिक महत्वपूर्ण तरल पदार्थ नहीं खो रहे हैं। आम तौर पर, जब आप युवा होते हैं तो आप हस्तमैथुन के बाद ज्यादा थकान महसूस नहीं करते हैं क्योंकि आपके पास उच्च ऊर्जा होती है और शरीर पहले से ही शुक्राणु पैदा कर रहा होता है और 18 साल की उम्र में यौन ऊर्जा अपने चरम पर पहुंच जाती है, इसके कारन हर रोज या सप्ताह में 3-4 बार हस्तमैथुन करने के बाद एक व्यक्ति को थकान महसूस होने लगती है, उसे ब्रेन फॉग होगा और कुछ मामलों में हस्तमैथुन के बाद डीएचटी में वृद्धि के कारण बाल गिरने लगते है।

यौन ऊर्जा शरीर में सबसे शक्तिशाली ऊर्जा है आप इसे किसी भी तरह से उपयोग कर सकते हैं लोग 2 मिनट के यौन सुख के लिए अपनी प्रतिष्ठा प्रसिद्धि नाम को भी नष्ट कर देते हैं और तब उन्हें एहसास होता है कि उन्होंने खुद के साथ क्या गलत किया है। नेपोलियन हिल जैसे सफल लोगों ने कहा है ‘सेक्स ट्रांसम्यूटेशन’ का अर्थ है मन को यौन विचारों से किसी अन्य प्रकृति के विचारों में बदलना।

यौन इच्छा मानव इच्छाओं में सबसे शक्तिशाली है। जब इस इच्छा से प्रेरित होता है तो मनुष्य कल्पना शक्ति, साहस, इच्छाशक्ति, दृढ़ता और रचनात्मक क्षमता को विकसित करता है, जिससे की वह अनजान होता है। आप उसी ऊर्जा का उपयोग धन संचय करने के लिए कर सकते हैं, पेशे में सफल हो सकते हैं और पढ़ाई में अच्छा स्कोर कर सकते हैं।

आम तौर पर आपके शुक्राणु बनाने के लिए बहुत अधिक रक्त और श्वेत रक्त कोशिकाओं की आवश्यकता होती है और जब आप इसका बहुत अधिक नाश करते हैं तो आप हर महीने 4-5 दिनों के लिए महत्वपूर्ण तरल पदार्थ और बहुत सारा खून खो देते है।

जब आप माइक्रोस्कोप में शुक्राणु देखेंगे तो आपको शुक्राणु के सिर पर प्रकाश दिखाई देगा जो कि सर्वोच्च चेतना है, स्पर्म जीवन शक्ति है।

आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इस यौन ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं।

हर इंसान की अपनी एक आभा होती है या तो आप किसी को इससे प्रभावित कर सकते हैं या आप किसी ऐसे व्यक्ति से प्रभावित हो सकते हैं जिसके पास मजबूत आभा है।


नेपोलियन हिल ने अपनी पुस्तक ‘थिंक एंड ग्रो रिच’ में एक पूरा अध्याय समर्पित किया है कि कैसे यौन ऊर्जा का उपयोग लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है।

आकर्षण का नियम उस तरह से काम करता है जब आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा रखते हैं।

जब आप अपनी यौन ऊर्जा को बर्बाद नहीं करते हैं और उसे बाहर बहने के लिए कोई द्वार नहीं मिलता है तो यह आपके मूलधार चक्र से सहस्रार चक्र तक ऊपर की ओर बहने लगती है और फिर आपको सर्वोच्च चेतना प्राप्त होती है।

इन चक्रों को खोलने के लिए आपको यौन ऊर्जा की आवश्यकता होती है और जब गला चक्र खुल जाता है तो सभी काव्य साहित्य आपके पास आ जाएगा और जब यौन ऊर्जा तीसरी आंख तक पहुंचती है तो यह कभी नीचे नहीं आती है।

Leave a Comment