करौली सरकार के 16 नियम (कानपुर) (2023)

करौली सरकार के 16 नियम (कानपुर):- देवियों और सज्जनों, नीम करौली बाबा कानपुर वाले के दरबार में आने से पहले आपको कुछ विशेष नियमों का ध्यान रखना पड़ता है जिसका ध्यान न रखने पर वांछित फल की प्राप्ति नहीं होती। भक्तजन कई बार जान-बूझकर या अनजाने में ही करौली सरकार के 16 नियम का उल्लंघन कर देते हैं हैं जिससे उनकी मनोकामना पूर्ण नहीं हो पाती। आज इस लेख में हम आपको इन्हीं सोलह नियमों की जानकारी देने वाले हैं जिनका पालन करके नीम करौली बाबा के दर्शन करने पर ही आपको उचित लाभ होगा।

  1. वैदिक परंपरा का पालन- नीम करौली वाले बाबा का दरबार सनातन हिन्दू धर्म का पवित्र दरबार है, जहां भगवान भोलेनाथ एवं माँ कामाख्या देवी की दिव्य शक्तियाँ ही हमारे पूज्य गुरुदेव पंडित श्री राधारमन जी मिश्र एवं गुरुमाता कामाख्या देवी के निर्देशन पर भक्तों का कल्याण और आपकी खतरनाक से खतरनाक बाधाओं से मुक्ति दिलाकर सदा -सदा के लिए बाधाओं से मुक्त कर देते हैं। यहाँ पर स्थापित वैदिक परंपराओं को पालन करने से स्वतः ही आप मुक्ति आप पा जाते हैं तथा अपके अच्छे पूर्वजों से मुक्ति मिलकर उनका पुनर्जन्म हो जाता है ।
  2. किसी भी प्रकार का तंत्र-मंत्र जादू-टोना आदि नहीं किया जाता दोस्तों आपको पहले भी बताया गया है कि यहाँ किसी भी प्रकार का तंत्र-मंत्र जादू टोना नहीं किया जाता, दरबार के वैदिक नियम अपनाने से भवगवां भोलेनाथ और माँ कामाख्या देवी दिव्य शक्ति, ईश्वर के माध्यम से आप हम और सकल परिवार, एक साथ स्वस्थ्य एवं संपन्न करते हैं।
  3. प्रातः दस बजे से शुरू होने वाली हवन पूजा एवं आरती कीजिए बाबाजी एवं माताजी का अर्चि और बंदन लगाकर संकल्प लेने से आपकी अर्जी एवं वंदना स्वीकार हो जाती है।

दरबार के सिद्ध हवन शुरू करने के लिए, परिवार के किसी भी सदस्य द्वारा प्रतिदिन होने वाले उपरोक्त workshop मे संकल्प लेना आवश्यक है, हवन दरबार में रूककर करना या अपने घर पर आपको स्वयं करना, जिसमें किसी भी पुजारी या पंडित की आवश्यकता बिल्कुल भी नहीं।

करौली सरकार के 16 नियम

सभी सिद्ध किट आपको दरबार में स्थित काउंटर से ही लेनी होती है। कूरियर से सभी सामान मँगवाने के लिए संपर्क नंबर 9369353574 पर संपर्क कर सकते हैं। ठगी से बचने के लिए किसी भी अन्य नंबर पर संपर्क ना करें।

4. मुस्लिम भाई हों तो माफ करें आप लोगों का यहाँ इलाज नहीं होता। आप यहाँ ठीक नहीं हो पाएंगे यहाँ आकार अपना समय नष्ट नया करें। करौली सरकार दरबार के तरफ से निर्देश है कि आप यहाँ आने का कष्ट नया करें। ये हिन्दू धर्म रीति-रिवाजों को अपना नहीं सकेंगे इसलिए आपको यहाँ आने की मनाही है।

5. समस्या भूत-प्रेत नहीं बल्कि अपके पूर्वज हैं, करौली सरकार के दरबार में भूत-प्रेत के खात्मे के साथ अपके पूर्वजों को भी मुक्ति मिल जाती है, जिससे आप और आपका परिवार पूरी तरह से ठीक हो जाते हैंम फिर दुबारा आप काभी भी बाधाओं से नहीं घिरते।

6. यहाँ पर ठीक होने के लिए दो विधियाँ हैं, एक हवन और दूसरा नमन, कुल सात हवन करने होते हैं सभी सिद्ध हवन आपको स्वयं ही करना होता है और तीसरा कोई विकल्प नहीं है, तीसरी कोई विधि नहीं है। (करौली सरकार के 16 नियम) दरबार के सिद्ध करने से पाँच हवन करने के पश्चात प्रेत बाधा पूरी तरह समाप्त हो जाती है, इसके बाढ़ छठा हवन करने के लिए आपको दरबार आना पड़ता है, ये हवन करने से आपको दुष्ट पूर्वजों से छुटकारा मिल जात है।

सात सिद्ध हवन करने के बाद अमावस्या के दिन अपके सभी पूर्वजों को मुक्ति मिल जाती है। इसकी अगली अमावस्या आने पर अपके DNA में प्रेतों द्वारा छोड़े गए असर को लगभग 50% तक समाप्त किया जाता है, इसकी अगली अमावस्या को के यज्ञ स्थापना करके अमावस्या के कार्यक्रम में भाग लेने से बच हुआ प्रेत बाधा भही दूर हो जाता है और आपका पूरा खानदान बाधाओं से मुक्त हो जाता है।

7. भगवान भोलेनाथ और माँ कामाख्या देवी के आशीर्वाद से पूजनीय बाबाजी और पूजनीय माताजी के द्वारा नई-नई शक्तियाँ प्रदान किये जाने के बाद अब आप लोग पाँचवाँ हवन करके करके दरबार आके जाओ, ऑनलाइन संकल्प लेने के बाद छठवाँ एवं सातवाँ हवन तीन-तीन दिन के अंतराल में करके अमावस्या के पूर्वज मुक्ति कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

यदि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो पाँच सिद्ध हवन करने के पश्चात टोकन लेकर गुरुजी के पास किसी भी दिन सोमवार को छोड़कर, प्रातः दस बजे से शाम सात बजे तक मिल जा सकता है। एक दिन में अधिक से अधिक सौ परिवारों का गुरुजी का मिलना होता है इसलिए केवल सौ टोकन ही वितरित किये जाते हैं, आपको अपना टोकर प्रातः नौ बजे से काउंटर में प्राप्त कर लेना चाहिए। करौली सरकार के 16 नियम

8. यदि आप आश्रम आकर अपनी अर्जी लगा चुके हैं, और अपने घर पर सिद्ध हवन की किट को ले जाकर उसके द्वारा हवन कर चुके हैं तो आप अमावस्या के पूर्वज मुक्ति कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसा नहीं किया है तो आप इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते हैं।

9. यदि आप हवन करने मे सक्षम नहीं हैं तो दरबार की दूसरी विधि ‘नमन’ के द्वारा नियमित रूप से प्रत्येक शनिवार को दरबार में अर्जी एवं हाजिरी लगाकर अपनी श्रद्धा एवं विश्वास के बल पर बाधाओं से मुक्ति पा सकते हैं।

10. यहाँ पर सिर्फ सिर्फ एक ही परिवार की DNA की रोगों की चिकित्सा होती हैं, अर्थात आपके अन्य चाचा, दादा , ताऊ, आपके द्वारा किये गए सात सिद्ध हवन में एक साथ स्वस्थ्य हो जाते हैं। इनमें से किसी को भी अलग-अलग हवन करने की आवश्यकता नहीं होती। लेकिन आपके ननिहाल पक्ष, आपके ससुराल पक्ष, शादीशुदा बेटी के ससुराल पक्ष तथा बुया पक्ष के पूर्वजों की मुक्ति इस विधि से संभव नहीं है, उन्हें अलग से हवन या नमन करना होता है।

11. यहाँ चिकित्सा प्रतिदिन होती है किन्तु शनिवार को मुक्ति चिकित्सा होती है, आश्रम में कुछ मूल्य चुकाकर रूम या मकान किराये पर लिया जा सकता है, वातायानूकूलित कक्ष अथवा मुख्य हाल में रूकने पर कोई शुल्क नहीं लगता है।

12. यदि आप दरबार में अभी तक कभी नहीं ये हैं तो इस नंबर के अलावा किसी अन्य नंबर पर या अज्ञात व्यक्ति से बात ना करें अन्यथा अनेक ठग गिरोह सक्रिय हैं जो आपसे रजिस्ट्रेशन शुल्क या हवन किट के नाम पर धोखाधड़ी कर के धन वसूलो कर सकते हैं इसलिए आप दरबार में केवल इसी मोबाईल नंबर 9839861919 पर सीधा संपर्क करें। किसी अन्य नंबर पर कोई संपर्क स्थापित ना करें।

करौली सरकार के 16 नियम

13. पाँचवा सिद्ध हवन पूर्ण होने के बाद जब भी दरबार आएं तो अपना DNA अवश्य ही ब्रेक करवा लें ताकि आपके परिवार कोई भी सदस्य कोई भी उलटे सीधे काम करता हो या आपसे बाइंनसी रखता हो तो उसकी नकारात्मकता आपके परिवार कोई हानी ना पहुँच सके।

14 यदि आपकी कोई बहू या बेटी तलाकशुदा है और आपके साथ रहती है तो DNA उसके पति से तुड़वाकर अपने साथ जुड़वाने के बाद ही हवन सिद्ध कार्यक्रम आरंभ करें। करौली सरकार के 16 नियम

15. आने का रास्ता समझने के लिए गूगल पर मानव मंदिर अस्पताल या करौली सरकार कानपुर सर्च करें। या फिर हमारी वेबसाईट www.Karaulisarkar.com पर जाकर भी आप सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

16. व्यस्तता के चलते पूजनीय गुरुजी से हर भक्त की फोन पर बात करना संभव नहीं है, इसलिए यदि आप चाहें तो व्हाट्स एप पर अपना नाम, पता एवं बिना चशमें के तुरंत खींची गई फोटो के साथ 9839861919 पर संपर्क कर सकते हैं।

याद रखें इस नंबर पर आपको सिर्फ व्हाट्सप्प करना है इस नंबर पर कॉल करने पर आपका नंबर ब्लॉक भी हो सकता है इसलिए केवल व्हाट्सप्प ही करें। एक बार में केवल एक ही प्रश्न करें, ज्यादा जानकारी के लिए सीधे दरबार में आकार संपर्क करें।

ये हुई करौली सरकार के 16 नियम, महत्वपूर्ण नियम जिनका पालन सबको करना चाहिए। हमें आशा है कि ये जानकारी आपके फायदेमंद होगी।

Leave a Comment